धन प्राप्ति के आसान टोटके, जो कर देंगे मालामाल

0
115

न प्राप्ति के सहज उपाय हम आपको बताने जा रहे है, क्योंकि आज के दौर में धन पर ही मनुष्य निर्भर होता जा रहा है। धर्म कर्म के लिए धन की आवश्यकता पड़ती है।

ADVT

1- अगर किसी बुधवार को हिंजड़ा आपसे कुछ मांगने आए तो उसे सामथ्र्य के अनुसार धन प्रदान करें। उससे विनम्रतापूर्वक एक सिक्का लें और अपने धन रखने वाले स्थान में रख दें। इससे आपके लिए धन प्राप्ति मार्ग खुल जाएंगे।
2- अगर शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरुवार से तीन गरुवार तक गरीबों में मीठें और पीले चावल बांटे जाए तो शीघ्र ही धन लाभ होगा।
3- अगर एक नारियल चमकदार लाल कपड़े में लपेट कर धन रखने के स्थान पर रखा जाए तो शीघ्र ही धन की प्राप्ति होगी।
4- काली मिर्च के पांच दाने ले कर अपने सिर पर से सात बार उसार कर चार दाने चारों दिशाओं में फेंक दे और एक दाना आकाश की ओर उंछाले तो शीघ्र ही धन का लाभ होगा।
5- दीपावली की रात को लक्ष्मी पूजन के दीपक में रातभर 11 कौड़िया डाल कर रख्ों और प्रात: उन्हें दीपक से निकाल कर एक-एक कौड़ी धन रखने के स्थानों पर रख दे तथा बाकी घर के प्रत्येक सदस्य को रखने के लिए दें। इससे स्वयं लक्ष्मी जी का आगमन होगा।
6- किसी शुभ मुहूर्त में श्री लक्ष्मी फल को लाल कपड़े पर रखकर उस पर कामिया सिंदूर, देसी कपूर और साबुत लौंग चढ़ाकर धूप दीप देकर और कुछ दक्षिण अर्पित करके अपने गल्ले या तिजोरी में रख्ो, इससे धन में वृद्धि होती चली जाएगी।
7- शाम के समय गुरुवार के दिन लोबान की धुनि घर व व्यापार में देने से धन का आगमन होता है।
8- गुरुवार और पुष्य नक्षत्र जिस दिन एक साथ हो, उस दिन प्रात: स्नान करके एक गांठ हल्दी पीले रूमाल में रख्ों, अब हल्दी से रंगे चावल, साबुत गोला और एक सुपारी भी रख्ों। इससे धूप दीप दिखाकर हल्दी से रंगा सिक्का रख्ोंं। प्रतिदिन दोनों समय धूप दीप दिखाकर पूजन करें। धन में वृद्धि होगी।
9- धन रखने के स्थान पर या तिजोरी में हमेशा लाल वस्त्र बिछायें।
1० प्रत्येक अमावस्या के दिन पूरे घर की सफाई करके मंदिर में धूप-दीप करने से भी धन का मार्ग का प्रशस्त होता है।
11- झाड़ू को कभी खुली जगह में न रख्ों, सदैव ही उसे छिपा कर रखना चाहिए।
12- घर के मुख्य द्बार के उपर गण्ोश प्रतिमा इस तरह से लगाएं कि उनका मुंह अंदर व बाहर दोनों तरह हो। घर के अंदर गण्ोश जी की पीठ कदापि न रख्ों। इससे भी धन का लाभ होता है।
13- प्रतिदिन घर में श्री सूक्त का पाठ करने से भी निरंतर धन आगमन होता है।
14- प्रात: काल उठते ही अपने दोनों हाथों की हथ्ोली कुछ सेकेंड के लिए देख्ों फिर उन्हें चूम कर अपने चेहरे पर फेर ले।
15- घर में बंद घड़ियां और टपकते नल भी धन मार्ग के आगमन को अवरुद्ध करते है, इसलिए इन्हें सदैव सही रख्ों।
16- दुकान में तिजोरी के पास लक्ष्मी-गण्ोश की तस्वीर लगाए। दुकान पर जाते ही पूर्ण श्रद्धा से लक्ष्मी जी की पूजा करके अपने स्थान पर बैठे। इससे धन की आवक बढ़ती ही जाएगी।
17- गृह लक्ष्मी प्रतिदिन प्रात:काल एक लोटा जल घर के मुख्य द्बार पर डाले, तो धन आगमन का मार्ग प्रशस्त होगा।
18- स्फटिक श्री यंत्र को पूजा स्थान में रखकर प्रतिदिन उसकी पूजा करें।
19- किसी सुनसान स्थान पर पीपल के नीचे शिव प्रतिमा स्थापित करें और प्रात:काल उस पर जल चढ़ाकर धूप दीप दिखाकर पूर्ण श्रद्धा से पूजा करें और ओम नम: शिवाय की पांच माला करें। प्रतिदिन दोनों समय पूजा करे से लक्ष्मी का आगमन होता है।
2०- तिजोरी में गुंजा के बीज रखने से भी धन की वृद्धि होती है।
21- यदि आप चाहते है कि अचानक धन लाभ हो तो अपनी यह इच्छा कहते हुए बरगद की जटा में गांठ लगा दें और सफल होने पर गांठ खोल दें।
22- शुद्ध चांदी एंव सोने के पतरे पर बना मंत्र सिद्ध चैतन्यवान श्री यंत्र के घर के ईशान कोण में स्थापित करके उसकी पूजा अर्चना की जाए तो आपको धन का लाभ होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here