जानिए, सितम्बर 2०17 में क्या कहते हैं आपके सितारे

0
154

मेष
इस समय आलस्य प्रमाद से स्वयं को भरपूर पाएंगे। इस अवधि में व्यर्थ के खच्रो पर नियंत्रण रख्ों, अन्यथा आपका बजट बिगड़ सकता है। व्यर्थ की यात्राओं को भी टालें। विरोधियों व विवादित मामलों से निपटने में आप इस समय सक्षम होंगे।
वृष
निकटजनों व अधीनस्थों के सहयोग से रुके हुए कार्य सम्पन्न होंगे। इस समय में सार्थक प्रयास किए जाए तो आर्थिक लाभ होने की प्रबल सम्भावना है। संतान सम्बन्धित मामलों में चिंता करने से अनुकूलता प्राप्त होगी। नवीन योजनाओं को अमली जामा पहनाने के लिए आप उन्हें क्रियान्वित भी कर सकते हैं। यह समय कुल मिलाकर सकारात्मक परिणाम देने वाला ही कहा जा सकता है।

ADVT

मिथुन
उच्च अधिकारियों का इस अवधि में सहयोग प्राप्त होगा और आपके बिगड़े कार्य बनने की सम्भावना है। कार्य व व्यवसाय सम्बन्धित मामलों में यश प्राप्ति का भी योग है। घर परिवार के कार्यों में रुचि और धन के व्यय का भी योग बन रहा है। इस अवधि में क्रोध व आवेश में आने से बचे तो यह आपके लिए श्रेयस्कर होगा।

कर्क
धार्मिक व मांगलिक कार्यो में इस अवधि में आपकी भागीदरी बढ़ सकती है।उपहार व सम्मान मिलने का भी योग है। ध्यान व योग करना इस अवधि में लाभदायक सिद्ध होगा। निकटजनों से लेने से बचे और विवादित मामलों से दूर रहना ही श्रेयस्कर है।

सिंह
इस अवधि में आप अकारण तनाव और व्यग्र रहेंगे। जोखिमपूर्ण स्थितियों से बचें। इस अवधि में स्वास्थ्य को लेकर विश्ोष रूप से सचेत रहने की आवश्यकता है। घर परिवार में स्वजनों व मित्रों के साथ शांतिपूर्वक समय व्यतीत करें। इस अवधि में अनावश्यक तनाव लेकर आप अपने लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं, इसलिए जरूरी है कि घर परिवार पर ध्यान दें।

कन्या
इस समय आपसी सम्बन्धों में अनुकूलता आने का योग है। छोटी बातों से उत्तेजित होने से बचें अन्यथा इसके दुष्परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। सांझेदारी के कार्यो में गति मिलने का योग बन रहा है। पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होगी। चंचलता और व्यग्रता से बचे तो श्रेयस्कर होगा।

तुला
आपको यश प्राप्ति का योग बन रहा है। सामाजिक व मांगलिक कार्यो में आपकी भागीदारी बढ़ेंगी। नवीन योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए अच्छा समय है लेकिन विरोधियों से सचेत रहने की आवश्यकता है।

वृश्चिक
इस अवधि में पारिवारिक मामलों में आपको हस्तक्ष्ोप करने की आवश्यकता पड़ सकती है। प्रेम सम्बन्धों में प्रगाढ़ता आने का योग बन रहा है। अर्थिक मामलों की दृष्टि से यह समय अच्छा नहीं कहा जा सकता है, विश्ोष प्रयास से सफलता मिलेगी। अतिथियों के आगमन का योग भी बन रहा है।

धनु
घर परिवार के मामले आपकों तनावयुक्त बना सकते हैं। इस अवधि में आवेश से दूर रहना श्रेयस्कर है। विवादित मामलों को टाला जाए तो बेहतर होगा। दैनिक कार्यो में व्यस्तता अधिक रहने की सम्भावना है। किसी भी मामले में सोच समझ कर निर्णय लें, अन्यथा परिणाम उलटे हो सकते हंै।

मकर
उपहार व सम्मान प्राप्ति हो सकती है। आपके अधिकार क्ष्ोत्र में वृद्धि का योग बन रहा है। काफी समय से रुके हुए कार्य पूरे होने के आसार है। समाजिक व धार्मिक कार्यों में भागीदारी बढेèगी और इस अवधि में व्यय बढ़ने की सम्भावना है। कुल मिलाकर यह समय अच्छा ही कहा जा सकता है।

कुम्भ
पारिवारिक मामलों में चल रहे प्रयास सिद्ध होंगे। अनावश्यक कार्यो में धन व समय नष्ट न करें, इस बात का विश्ोष ध्यान रखने की जरूरत है। उन्नति व प्रतिष्ठा प्राप्ति के अवसर प्राप्त होंगे और किसी वस्तु की खरीददारी का योग भी बन रहा है।

मीन
सामाजिक क्ष्ोत्र में प्रतिष्ठा व सम्मान बढ़ने का योग है। कार्य क्ष्ोत्र में चल रहे कार्यो में अनुकूलता प्राप्त होने का योग बन रहा है। इस अवधि में विश्ोष तौर पर आय-व्यय में सामाजस्य बनाये रखने की आवश्यकता है। दाम्पत्य जीवन में अनुकूलता प्राप्त होने का योग बन रहा है।

प्रस्तुति : धीरेंद्र पांडेय, प्रख्यात ज्योतिषाचार्य, मोबाइल नंबर:945०4477००, ०9919388388

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here