जानिए, अगस्त 2०17 में क्या कहते हैं आपके सितारे

0
482

ग्रह की स्थितियां जीव पर प्रतिकूल व अनुकूल प्रभाव डालती हैं, जो आपके जीवन को भी प्रभावित करती हैं। जानिए आपकी राशि के लिए यह माह कैसा होगा?

ADVT

मेष
इस महीने आपको समाज में यश व सम्मान की प्राप्ति का योग है। पारिवारिक मामलों में निकटजनों के संबंधों से लाभ मिल सकता है। रचनात्मक कार्यों से आपको आर्थिक लाभ होने की सम्भवना है। छोटी यात्रा का भी योग है। इस महीने आप अपने खानपान को लेकर विश्ोष रूप से सचेत रहें और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। यदि खानपान में चूक की तो इसका सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। व्यक्तित्व में निखार सम्भावित है, पुरानी कार्य योजना को नवीन ढंग से परिभाषित करने की जरूरत है।

मिथुन
इस समय आप अति सक्रियता और व्यर्थ की भागदौड़ से बचें। साझेदारों की सहायता से कार्य सिद्धि का योग है। दांपत्य जीवन में मधुरता आने का भी योग है। क्रोध पर नियंत्रण श्रेयस्कर होगा, अन्यथा बने हुए काम भी बिगड़ सकते हैं। इस दृष्टि से सचेत रहें।

कर्क
अनावश्यक वस्तुओं की खरीदारी में धन के बेकार होने का योग है। आलस्य व प्रमाद से आप प्रभावित हो सकते हैं। आसपास की यात्राएं कर सकते है। किसी आत्मीयजन से विचारों क मेल न होने पर संबंध खराब हो सकते हैं।

सिह
व्यवसाय संबंधी मामलों में अनुकूलता प्राप्त होने का योग है। परिश्रम करने पर शिक्षा व प्रतियोगिताओं में लाभ प्राप्त होगा। अधिक लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। अधीनस्थ लोग व निकटजनों के सहयोग से कार्य सिद्धि होंगे।

कन्या
उच्च अधिकारियों व प्रतिष्ठित लोगों से सहयोग से काफी समय से रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। व्यस्तता अधिक होने के कारण आप थकान से पीड़ित हो सकते हैं। यश व प्रतिष्ठा की प्राप्ति की संभावनाएं अच्छी दिख रही हैं।

तुला
धार्मिक व मांगलिक कार्यक्रमों में आपकी भागीदारी बढ़ने का योग है। थोड़ा समय पूजा आराधना में लगाना उत्तम फलदायक सिद्ध होगा। समय अच्छा प्रयोग कर स्वयं को विचारशील बनाए। आसपास की यात्रा का योग हैं। वैचारिक मतभेद समाप्त होने के भी योग हैं।

वृश्चिक
इस समय आप अपने खानपान व स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। विवादित मामले तथा विरोधियों की गतिविधियों के प्रति सचेत रहें। विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं। धन संबंधी मामलों में प्रयास करने पर आपको सफलता प्राप्त होगी। अनावश्यक क्रोध से बचें।

धनु

दांपत्य जीवन में प्रगाढ़ता आने का योग बन रहा है। आप सक्रिय रहेंगे और गति से ओतप्रोत होकर कार्य करेंगे। विश्ोष कार्य में प्रगति का योग भी है।
भौतिकवादिता व विलासिता में अत्यधिक डूबने से बचें।

मकर
इस समय कार्य व्यवसाय संबंधी मामलों में अनुकूलता प्राप्त होगी। काफी समय से रुका हुआ कार्य पूर्ण होगा। विरोधियों के विवादित मामले से निपटने में आप सक्षम होंगे। लेनदेन के मामलों में सचेत रहें।

कुंभ
प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आने का योग बन रहा है। वाणी व व्यक्तित्व का सदुपयोग करें। जिससे यश, सम्मान और लोकप्रियता प्राप्त होगी। आर्थिक लाभ के प्रयास जारी रखें। इससे सफलता प्राप्त होगी। अध्ययन से लाभ प्राप्त होगा।

मीन
घर परिवार संबंधी समस्याओं से आप इस समय पीड़ित हो सकते हैं। आलस्य व लापरवाही से बचने का प्रयास करें। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। किसी वस्तु की खरीदारी का योग बन रहा है।

 

 

प्रस्तुति : धीरेंद्र पांडेय प्रख्यात ज्योतिषाचार्य, मोबाइल नंबर:945०4477०० 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here