क्या कहते हैं दिसम्बर माह में आपके सितारे

0
75

ADVT

मेष
इस अवधि में निकट जनों के सहयोग से अपका आत्म विश्वास और मनोबल बढ़ा रहेगा। इस कारण आपके महत्वपूर्ण कार्यो में प्रगति का योग बन रहा है। आपकी वाणी व मन: स्थिति आसपास के माहौल में शुभ स्थिति पैदा करेगी।
वृष
परिवार के लोगों के साथ मनोरंजनपूर्ण ढंग से समय व्यतीत होगा। आवेश व क्रोध से दूरी बनाए रख्ो। किसी वस्तु की खरीददारी में धन व्यय होने का योग है। आपसी सम्बन्धों में प्रगाढ़ता आने का योग है।
मिथुन
इस समय आप आलस्य व विश्राम की इच्छा से प्रेरित होंगे। जिसकी वजह से दैनिक कार्यों में विलम्ब होने का योग है। किसी प्रियजन का व्यवहार आपको पीड़ित कर सकता है। धन व्यय का योग है, जिसकी वजह से आपका बजट बिगड़ेगा।

कर्क
आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए प्रयास जारी रख्ो, सफलता प्राप्त होने का योग है। संतान सम्बन्धित मामलों में सतर्कता बरतने की जरूरत है। लेन-देन के मामलों में सचेत रहने की आवश्यकता है। नवीन व्यवसाय सम्बन्धित योजनाओं को आप आगे बढ़ा सकते हैं।

सिंह
काफी समय से रुके कार्यों में प्रगति का योग है। सामाजिक व मांगलिक कार्यक्रमों में आपकी भागीदारी बढ़ेगी, जिसके फलस्वरूप आपके मान प्रतिष्ठा मंे वृद्धि होगी। प्रेम सम्बन्धित मामलों में आपका प्रगढ़ता का योग बन रहा है।
कन्या
इस समय आप अपने यश का ध्यान रखते हुए योनाओं को कार्यान्वित करें। निकट दूर की यात्रा का योग बन रहा है। इस समय तामसिक वृत्तियों का त्याग कर स्वयं को पूजा अर्चन में लगाए, इससे आपको लाभ होगा।
तुला
इस समय आप अपने स्वास्थ्य का विश्ोष ध्यान रख्ों, खानपान में सजग रहें। अपने विरोधियों की गतिविधियों के प्रति सचेत रहने की आपको जरूरत है। निकट या दूर की यात्रा का योग बन रहा है। निकट जनों के सहयोग से कार्यों में प्रगति होगी।
वृश्चिक
इस समय प्रणय सम्बन्धों में प्रगाढèता आने का योग बन रहा है। लेनदेन के मामलों में सजग रहने की आवश्यकता है। चिंता व आवेश में आकर कोई कदम न उठाएं। किसी वस्तु की खरीददारी में धन व्यय होगा। इस अवधि में नश्ो के सेवन से बचें।
धनु
इस समय अधिकारियों आदि से सम्बन्धित मामलों में अनुकूलता प्राप्त होने का योग बन रहा है। विरोधियों व तामसिक लोगों से निपटने में आप सक्षम होंगे। थोड़े समय के लिए पूजा अराधना करना श्रेयस्कर रहेगा।
मकर
शिक्षा व प्रतियोगिता सम्बन्धित मामलों में प्रयास जारी रख्ों। इस अवधि में आपको सफलता प्राप्त हो सकती है। संतान सम्बन्धित चिंताएं व्याप्त रहेंगी। आय बढ़ाने के लिए विश्ोष प्रयास करने की आवश्यकता है। अनावश्यक क्रोध इस अवधि में नुकसान दायक हो सकता है।
कुम्भ
इस समय आप तनाव व आवेश से ग्रस्त हो सकते हैं। निकटजनों से विचारों में टकराहट पैदा होने का योग बन रहा है। धार्मिक व सामाजिक मामलों में सक्रियता उत्तम फल प्रदान करेगी। अनावश्यक व्यय से बचें।
मीन
इस समय पुरुषार्थ व प्रयास सफल होंगे। यश प्रतिष्ठा में वृद्धि का योग है। निकटजनों से आत्मियता व मनोरंजन के साथ समय व्यतीत होगा। थोड़ा पूजा-पाठ करें तो श्रेयस्कर रहेगा।

प्रस्तुति : धीरेंद्र पांडेय, प्रख्यात ज्योतिषाचार्य, मोबाइल नंबर:945०4477००, ०9919388388

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here