नाखून भी बताते हैं ऐसे आपका भविष्य

0
99

बिना किसी ज्योतिष के ज्ञान के आप नाखून के माध्यम से भविष्य को जान सकते है। भविष्य को लेकर होने वाली घटनाओं को लेकर सतर्क करते है। इसके लिए किसी तरह के गुणा-भाग व जोड़ घटाने की जरूरत भी नहीं होती है। बड़ी सहजता से आप नाखूनों के चिन्हों के आधार पर भविष्य में होने वाली घटनाओं का अंदाजा लगा सकते हैं। नाखूनों पर जिस तरह से अचानक आते हैं, वैसे ही गायब भी हो जाते हैं, यह स्थिर नहीं रहते हैं। अक्सर यह मनुष्य के जीवन में बदलाव के समय में आते है। यदि आपको नाखून में चिन्ह नहीं मिले तो इसका मतलब यह निकाला जा सकता है, कि जैसा आपका जीवन चल रहा है, वैसा ही चलेगा। कोई बदलाव नहीं होने वाला है। नाखूनों पर निशान सफेद व काले रंग के होते है, इसी के आधार पर भविष्य की घटनाओं व बदलावों का आकलन किया जाता है। उल्लेखनीय है कि तंत्र विद्या में नाखूनों का प्रयोग किया जाता है।

नाखून और संकेत

ADVT

1- अगर आपको अपने अंगूठे के नाखून पर काला चिन्ह मिले तो भगवत शरण प्राप्त करनी चाहिए।
2- अगर आपको अंगूठे के नाखून में सफेद चिन्ह मिले तो एक सप्ताह के भीतर आपकी इच्छा पूर्ण होगी।
3- अगर आपको अंगूठे के पास वाली अंगुली यानी तर्जनी के नाखून में सफेद चिन्ह मिले तो समाज के परिचय बढ़ाइयें। इससे आपको लाभ मिलेगा। यह इंगित करता है कि परिचय बढ़ाने का यह उचित समय है।
4- अंगूठे से दूसरी अंगुली यानी मध्यमा के नाखून पर सफेद दाग मिले तो दाहिने हाथ चिन्ह शुभता प्रदान करता है और बाएं हाथ का सफेद चिन्ह आपको हानि की सूचना देता है।
5- हाथ की सबसे छोटी अंगुली को कनिष्ठा कहा जाता है। इसके नाखून पर जब भी श्वेत दाग दिखाई दे तो किसी के काम से बिगड़ा काम आपका बन जाता है। धन की भी प्राप्ति होती है।
6- यदि बड़ी अंगुली के पास वाली अनामिका के नाखून पर सफेद चिन्ह पाया जाता है तो इसका अर्थ यह होता है कि प्रेम कथा प्रारम्भ हो रही है।

यह भी पढ़ें – काशी विश्वनाथ की महिमा, यहां जीव के अंतकाल में भगवान शंकर तारक मंत्र का उपदेश करते हैं

यह भी पढ़ें अकाल मृत्यु से मुक्ति दिलाता है महामृत्युंजय मंत्र

यह भी पढ़ें संताप मिटते है रामेश्वरम ज्योतिर्लिंग के दर्शन-पूजन से

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here