जानिए, कार्य में आ रही बाधाएँ दूर करने के असरदार टोटके

0
70

पके कार्यों में बाधाएं आ रही है तो इन्हें दूर करने के लिए हम आपको आसान उपाय बता रहे है। जो निश्चित रूप से आपके लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं। ये अचूक हैं, यदि पूर्ण विश्वास से इन्हें अपनाया जाए तो निश्चित रूप से कार्यों की बाधाएं दूर होंगी।

ADVT

1- कार्य में अकारण आने वाली बाधायें दूर करने के लिए प्रतिदिन लगातार संध्या के समय श्री गण्ोश स्त्रोत् का पाठ करें और बाद में गाय को हरी घास खिलाएं। ऐसा करने से कार्यों के पूण होने में उत्पन्न हो रही बाधायें शांत हो जाएंगी।


2- सुबह के स्नान के बाद दीपक जलाकर उसम ें दो अखंडित लौंग डाल दें। इसके बाद घर से प्रस्थान करें। कार्य बाधाएं दूर होंगी।
3- यदि किसी विश्ोष कार्य में बाधा आ रही है तो प्रात:काल सीता और हनुमान जी के मंदिर में जाएं। उनकी मूर्ति से अपनी अंगुली पर थोड़ा से सिंदूर लेकर सीता जी के सम्मुख अपनी समस्याएं कहें। फिर सिंदूर उनके चरणों में लगा दें। नौ दिनों में कार्य निर्विघ्न रूप से पूरा हो जाएगा।
4- घर के बाहर जाते समय एक सिक्का हाथ में लें, फिश्र यह सिक्का किसी भिखारी को दान में देने से सभी प्रकार की बाधाएं दूर होती हैं।
5- अगर घर या व्यापार में बार -बार अकारण बाधाएं आ रही है तो श्यामा तुलसी का पौधा लगाएं और संध्या के समय प्रतिदिन शुद्ध घी का दीपक जलाएं। अनचाही बाधाओं से शीघ्र छुटकारा मिल जाता है।
6- जब भी घर से बाहर जाएं तो नाक का जो भी स्वर चल रहा हो, वहीं कदम सबसे पहले बाहर रख्ों। सफलता प्राप्त होगी।
7- हर दिन प्रात:काल गायत्री मंत्र का 11 बार जप करने से कार्य की सभी बाधाएं समाप्त हो जाती हैं।
8- प्रात: के समय गण्ोश जी को दुर्वा अर्पित करने से कार्य की सभी बाधाएं दूर होंगी।
9- मंगलवार के दिन एक मिSी के पात्र में शुद्ध शहद भरकर यदि किसी एकांत स्थान पर चुपचाप रख आए तो कार्य में आने वाली सभी बाधाएं दूर जाएंगी।
1०- हल्दी व चावल को पीसकर और उसका घोल बनाकर प्रवेश द्बार पर ऊॅँ….. लिखने से घर की सभी कार्य बाधा समाप्त हो जाती है।
11- पांच बत्ती का दीपक हर मंगलवार व शनिवार अगर हनुमान जी के मंदिर में जलाया जाए तो सभी प्रकार की परेशानियां दूर होती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here