अजीत हत्याकांड में आया पूर्व सांसद धनंजय सिंह का नाम

0
217
पूर्व सांसद धनंजय सिंह

पुलिस कर रही पूछ ताछ की तैयारी!
    
मनोज श्रीवास्तव/लखनऊ। राजधानी लखनऊ में हुए अजीत सिंह हत्याकांड में पूर्व सांसद धनंजय सिंह का नाम सामने आया है। हालांकि कुछ दिन पहले से हत्याकांड में पूर्व सांसद के शामिल होने की बात सामने आ रही थी, लेकिन घायल शूटर का इलाज करने वाले डॉक्टर एके सिंह ने पुलिस को दिए गए बयान में इस बात की पुष्टि कर दी है।

manoj shrivastav

पुलिस के मुताबिक सोमवार को विभूतिखंड थाना पहुंचे डॉ एके सिंह ने आने बयान में पुलिस को बताया कि पूर्व सांसद ने रात करीब 2 बजे उन्हें फोन किया था। कहा था कि विपुल किसी व्यक्ति को लेकर आ रहा है। उसके पेट में सरिया घुस गया है। उसका उपचार कराना है। जिसके बाद डॉ. सिंह ने डॉ. संजय सिंह को तत्काल इलाज कराने का निर्देश दिया। करीब दो घंटे तक चली पूछताछ में आरोपित डाक्टर से पूरे प्रकरण के बारे में जानकारी ली गई। पुलिस ने चिकित्सक के खिलाफ आइपीसी की धारा 176 के तहत जानकारी छिपाने के आरोप में कार्रवाई की है।

Advertisment

 

अजीत सिंह

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पूर्व सांसद धनंजय सिंह से पूछताछ के बाद कई बड़े नाम सामने आ सकते हैं। साथ ही गिरधारी को लखनऊ न आने पर पुलिस का कहना है इसमे पुलिस कमिश्नर की कोई रणनीति है। हत्याकांड से जुड़े सभी बड़े नामों के बारे आपको बताया जाएगा। किसी को छोड़ा नहीं जाएगा।

एसीपी विभूतिखंड स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि डॉक्टर एके सिंह को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। पूछताछ में डॉक्टर ने अपने बयान में पूर्व सांसद धनंजय सिंह का नाम लिया है। डॉक्टर ने बताया कि इलाज करने के लिए पूर्व सांसद का फ़ोन आया था। पुलिस अब धनंजय सिंह से पूछताछ करने की तैयारी कर रही है। अभी नोटिस नहीं भेजा है लेकिन जल्द ही पूछताछ के लिए नोटिस भेजा जाएगा। साथ ही ये भी कहा धनंजय सिंह से पूछताछ होने पर कुछ बड़े नाम सामने आ सकते हैं। उनके बारे में भी जानकारी दी जाएगी। जरूरत पड़ने पर डॉक्टर को भी फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

बता दें कि विभूतिखंड के कठौता चौराहा पर छह जनवरी की रात सवा आठ बजे बदमाशों ने मऊ के मुहम्मदाबाद गोहना ब्लाक के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी गयी थी। अजीत को दिसंबर में ही मऊ से जिला बदर किया गया था जिसके बाद से वह यहां गोमतीनगर विस्तार के एक अपार्टमेंट में रह रहा था। वह अपने साथी मोहर सिंह और महिला मित्र के साथ बुलेटप्रूफ एसयूवी से खाने-पीने का सामान लेने निकला था तभी बदमाशों ने उसे घेरकर ताबड़तोड़ गोलियां मारीं और भाग गए। बदमाशों की गोली से मोहर सिंह व एक राहगीर आदर्श भी घायल हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here