कानपुर में “लवजिहाद”: गायब शालिनी यादव सोशल मीडिया पर फातिमा बन के लौटी

3
626
"लवजिहाद"

मनोज श्रीवास्तव/लखनऊ। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो कानपुर का बताया गया है। वीडियो में एक युवती ने अपने परिजनों से जान का खतरा बताया है। कहा जा रहा है कि कानपुर की रहने वाली शालिनी यादव परीक्षा देने के बहाने घर से निकली और धर्म परिवर्तन करके प्रेमी मोहम्मद फैजल से निकाह कर लिया। युवती ने अपना भी शालिनी से बदलकर फिजा फातिमा रख लिया है।

manoj shrivastav

युवती ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। युवती ने वीडियो के जरिए परिवार वालों से उसकी और पति मोहम्मद फैजल की जान का खतरा बताया है। वीडियो वायरल करके युवती ने सुरक्षा की मांग की है। वहीं मामला लव लेहाद का बताया जा रहा है। कानपुर की रहने वाली 22 वर्षीय शालिनी यादव 29 जून को पेपर देने के लिए लखनऊ के लिए निकली थी। इसके बाद वह अचानक लापता हो गई थी।

Advertisment

परिजनों ने युवती की काफी तलाश की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला सका। युवती के भाई किदवई नगर थाने में शालिनी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आठ अगस्त को शालिनी ने फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड करके कॉलोनी के रहने वाले मोहम्मद फैजल से शादी की बात का खुलासा किया था। साथ ही यह भी बताया था कि उसने धर्म परिवर्तन भी कर लिया। उसने शालिनी यादव बदलकर फिजा फातिमा नाम भी रख लिया है। परिवार वालों का आरोप है कि मुस्लिम युवक हिंदू लड़कियों को बहला फुसलाकर उनका धर्म परिवर्तन करवाता है। इसके चलते उसने शालिनी से निकाह किया है। परिजनों ने इसके बाद लव जिहाद गैंग का हाथ बताया है। उनका आरोप है कि इस गैंग में पांच लोग शामलि हैं, जो हिन्दू लड़कियों का धर्मांतरण कराकर उनसे निकाह करते हैं। लड़की के परिजनों ने इस मामले में युवक के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। इस संदर्भ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सूचना सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी ने कहा कि परीक्षा देने के बहाने निकली कानपुर की शालिनी यादव ने पहले धर्म बदला, फिर फैजल नामक युवक से निकाह कर लिया। सवाल ये है कि धर्म बदलने की क्या जरूरत? धर्म शालिनी यादव ने की क्यों बदला? फैजल ने क्यूं नहीं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here