कुशीनगर में पकड़े गए 11 नेपाली जमाती

0
443
लखनऊ/ कुशीनगर।  कुशीनगर जिले की पुलिस ने बुधवार की सुबह जोकवा बाजार से होकर गुजर रहे 11 संदिग्ध नेपाली जमातियों को हिरासत में लिया है। यह जमाती सोनौली सीमा पार करके पांच मार्च को भारत में आये थे और सात मार्च को खड्डा थानाक्षेत्र के खैरी गांव स्थित मस्जिद में इस्तमा में शामिल हुए। कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन हो जाने के बाद वह इधर-उधर गांव में मस्जिदों में छिप कर रह रहे थे। बिहार के रास्ते पुन: नेपाल जाने की कोशिश में पकड़ लिए गए।
एसएसबी के खुफिया इनपुट के मुताबिक नेपाल के कुख्यात मुखिया ने 50 कोरोना पॉजिटिव को बिहार व यूपी में दाखिल करने की योजना बनाई है। बुधवार को क्षेत्र के चौहानपट्टी गांव के शंभू चौहान व जोकवा बाजार के राजेंद्र शर्मा ने 11 नेपाली जमातियों को फोरलेन के रास्ते जाते हुए देखा और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने उनसे कड़ाई से पूछताछ की तो उन सभी ने अपने को जमाती बताया। इनकी पहचान अहमद हुसैन, एमडी कमरुल हुसैन, मुजेबुर रहमान, मो. तैयब,मो. सफीद रहमान, मो. जावेद अख्तर, इस्लाम मियां, अब्दुल गफूर, मो. नजीर, मो. वकील निवासी काठमांडू नेपाल के रूप में हुई।
लॉकडाउन की अवधि में बीते 22 दिन यह लोग कहां-कहां रहे, इस बावत वह कुछ भी स्पष्ट नहीं बता सके। खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद नेपाल से लगी भारतीय सीमा सील है। ऐसे में नेपाली जमातियों का पकड़ा जाना अहम माना जा रहा है। प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र सिंह का कहना है कि नेपाली जमातियों को सपहा क्वारंटाइन केंद्र पर एम्बुलेंस से भेजा गया है। मेडिकल जांच के बाद ही आगे कुछ कहा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here