कोरोना संक्रमण: महिला ने चार बच्चों को दिया जन्म

1
367

गोरखपुर।कहते हैं कि जिसका रखवाला ऊपरवाला हो उसे कोई हाथ नहीं लगा सकता. ऐसा ही चमत्कार हुआ है उत्तर प्रदेश के सीतापुर में. यहां एक महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया है. कोरोना के भयावहता के बीच उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में कोरोना संक्रमित एक 26 वर्षीय महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया। मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ0 गणेश कुमार ने बताया कि ऐसे केस 70 लाख में एक होते हैं और ऐसी स्थिति में प्रसव कराना बेहद चुनौतीपूर्ण रहता है।
गोरखपुर मंडल के देवरिया के गौरी बाजार की रहने वाली बुधवार को मेडिकल कालेज के ट्रामा सेंटर पहुंची और प्रसव से पहले डाक्टरों ने एंटीजन किट से उसकी कोरोना की जांच करायी। उसकी रिपोर्ट पाॅजिटिव मिली। इसके बाद सुरक्षा और सावधानी के साथ आधुनिक माडयूलर ओटी में डाक्टरों की टीम ने उसका ऑपरेशन से प्रसव कराया जिससे उसने चार बच्चों को जन्म दिया।
जन्म लेने वालों में तीन बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं जबकि एक की हालत नाजूक बनी हुयी है। प्रसूता स्वस्थ है। सभी नवजात के नमूने कोरोना जांच के लिए माइक्रोबायोलाजी विभाग में भेजे गये हैं।
चिकित्सकों के मुताबिक यह प्रसव प्री-मेच्योर है। इसकी वजह से बच्चों का वजन 980 ग्राम से लेकर 1.5 किलोग्राम तक है। ऐसी स्थिति में बच्चों की देखभाल की आवश्यकता है। इसमें से तीन बच्चे मां का दूध भी पी रहे हैं। एक हालत ठीक न होने के कारण उसे वेंटीलेटर पर रखा गया है।

Advertisment

गोरखपुर गैंगवार में पुलिस ने एक गुट के शुभम सिंह सिंघाड़ा पर 25 हजार ईनाम घोषित किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here