जन औषधि दिवस की तीसरी वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री लाइव

0
307

लखनऊ 7 मार्च 2021, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर द्वारा जन औषधि दिवस की तीसरी वर्षगांठ के अवसर पर गोल मार्केट महानगर स्थित ’प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र’ पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद रमापतिराम त्रिपाठी ,महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा एवं उपस्थित लाभार्थियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाइव संबोधन को सुना गया। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने लाभार्थियों को दवा भी वितरित की और  संबोधित करते हुए में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश के 7500 जन औषधि केंद्र का उद्घाटन किया है। जन औषधि योजना सेवा व रोजगार दोनों का माध्यम है।गरीब से गरीब व्यक्ति भी इस योजना से सस्ती और अच्छी दवा प्राप्त करते हुए बीमारी का इलाज कराकर स्वस्थ जीवन व्यतीत कर सकता है।

जनऔषधि केंद्रों पर मिलने वाली दवाओं की कीमत बाजार से 50 प्रतिशत से 90 प्रतिशत तक कम होती है। जैसे कैंसर की बीमारी के इलाज में उपयोग होने वाली एक दवा जो बाजार में करीब साढ़े 6 हजार रुपए की मिलती है, वो जनऔषधि केंद्रों पर सिर्फ साढ़े 8 सौ में उपलब्ध है। इससे पहले की तुलना में इलाज पर खर्च बहुत कम हो रहा है। उपस्थित सभी लाभार्थियों से यह आवाहन भी किया की ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इस योजना को पहुंचाने का कार्य किया जाए जिससे कि अधिक से अधिक लोग प्रधानमंत्री जन औषधि योजना से लाभान्वित हो।

Advertisment

कार्यक्रम में विधायक देवमणि द्विवेदी, जन औषधि केंद्र के संचालक विनय शुक्ला, सुनील शुक्ला, मंडल अध्यक्ष देवेंद्र वर्मा, दिलीप श्रीवास्तव, राकेश सिंह, लाभार्थी व क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here