जौनपुर में दिन-दहाड़े एटीएम गार्ड की हत्या करने वाले बदमाशों को पुलिस ने ढेर किया

0
151

मनोज श्रीवास्तव/लखनऊ। उत्तर प्रदेश की जौनपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। बक्शा थाना क्षेत्र के धनियामऊ बाजार में सोमवार अपराह्न करीब तीन बजे एजीएस कंपनी के कैश वैन के गार्ड की गोली मारकर हत्या करने वाले दोनों बदमाशों का पुलिस ने 14 घंटे बाद ही एनकाउंटर कर दिया। पुलिस अधीक्षक अजय साहनी के मुताबिक मंगलवार की सुबह साढ़े पांच बजे सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के बहरा पीली नदी के समीप हाईवे और रेलवे क्रासिंग के बीच मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ के दौरान बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की थी, जिसमें एक इंस्पेक्टर की जैकेट को छूती हुई गोली निकल गई और सिपाही जख्मी हो गया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने दोनों बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराया। बदमाशों को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

पुलिस अधीक्षक अजय साहनी के मुताबिक, सिंगरामऊ थाने की पुलिस भोर में गश्त करने निकली थी, दोनों बदमाशों के बारे में पुलिस को सूचना मिली। तत्काल पुलिस सक्रिय हो गई। पुलिस बहरा पीली नदी के समीप हाईवे और रेलवे क्रासिंग के पास पहुंची थी कि बाइक सवार दोनों बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। फायरिंग में एक गोली एक सब इंस्पेक्टर की जैकेट को छूती हुई निकल गई, जबकि एक सिपाही जख्मी हो गया। इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दोनों बदमाशों पर गोली चला दी, जिससे वे घायल हो गए।दोनों बदमाशों में एक ने अपना नाम अभिषेक गौतम निवासी सरोखनपुर थाना बदलापुर और दूसरे ने नितिन मौर्य निवासी सिरकिना थाना सिंगरामऊ बताया। उन्हें तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस को मौके से नौ एमएम की पिस्टल और कारतूस बरामद हुई। वहीं, मुठभेड़ के बाद ही पुलिस ने कई थाने की फोर्स जिला अस्पताल पर तैनात कर दिया था।

Advertisment

अंधाधुंध फायरिंग से बाजार में सनसनी फैल गई थी
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सोमवार को अपराह्न तीन बजे बक्शा थाना क्षेत्र के घनियामऊ बाजार में एजीएस कंपनी की कैश वैन इंडिया-वन एटीएम में पैसे डालने पहुंची थी। एटीएम बूथ के बाहर कैश वैन खड़ी थी। वैन में दो गार्ड, दो कैशियर और एक चालक सवार थे। कर्मचारी बैग लेकर जैसे ही एटीएम बूथ में घुसे थे, वैसे ही पीछे से पहुंचे एक ही बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने पिस्टल निकालकर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग से बाजार में सनसनी फैल गई थी। जिनमें अभिषेक और नितिन भी शामिल था। बदमाशों की गोली लगने से गार्ड रामअवध चौबे की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। हालांकि उनकी गोली से दोनों बदमाश घायल हो गए थे, जो अपना इलाज किसी अस्पताल में कराए थे। एसपी के मुताबिक दोनों बदमाशों पर कई थानों में मुकदमे दर्ज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here