देश विरोधी गतिविधियों में सक्रिय पीएफआई सदस्य बस्ती से गिरफ्तार 

0
252

मनोज श्रीवास्तव/लखनऊ। भारत में माहौल खराब करने के जिम्मेदार माने जा रहे पीएफआइ पर उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ का शिकंजा कस रहा है। इस क्रम में एसटीएफ ने देश में बड़ी आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोपित राशिद को बस्ती बस स्टेशन से पकड़ा है। राशिद अहमद सिद्धार्थनगर जिले के शोहरत गढ़ का निवासी है। उसके पास से फर्जी आधारकार्ड, देश विरोधी

manoj shrivastav

दस्तावेज, 31 मोबाइल, आतंकी ट्रेनिंग के दर्जनों सीडी बरामद की गयी है। राशिद पर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया। एसपी बस्ती हेमराज मीणा ने राशिद अहमद की गिरफ्तार होने की पुष्टि की है।

Advertisment

उन्होंने बताया कि आतंकी गतिविधियों में शामिल एक संदिग्ध को एसटीएफ गोरखपुर यूनिट ने रविवार को बस्ती रेलवे स्टेशन के पास से दबोच लिया। एसटीएफ के हत्थे चढ़ा संदिग्ध पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) का सदस्य बताया जा रहा है।आरोप है कि पकड़े गए संदिग्ध आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है। पुलिस के अनुसार मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ की टीम ने बस्ती रेलवे स्टेशन के पास से दिन में 11 बजे के करीब राशिद को पकड़ा। प्रारंभिक पूछताछ में संदिग्ध सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ कस्बे का रहने वाला बताया है।

फिलहाल राशिद को बस्ती कोतवाली में रखा गया है। संदिग्ध के पकड़े जाने के बाद पुलिस महकमा में खलबली है। एसटीएफ और पुलिस पूछताछ कर रही है। उसने जो जानकारी दी है उससे सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गये हैं। सूत्रों की माने तो पीएफआई के जितनी भी ट्रेनिंग सीडी है सब में भारत के धार्मिक स्थलों पर हमले करने पर जोर दिया गया है।उसने बताया कि दो दर्जन से ज्यादा एजेंट पूर्वांचल में सक्रिय हैं। बता दें कि बीते एक-दो माह में पूर्वांचल में सक्रिय देश-विदेश के लगभग आधा दर्जन देश विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों को गिरफ्तार किये जा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here