बाराबंकी में हुई पुजारी की हत्या

0
374

मनोज श्रीवास्तव/लखनऊ। राजधानी से सटे बाराबंकी जिले के एक मंदिर में सो रहे पुजारी की बदमाशों ने धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी। जब ग्रामीणों ने पुजारी का शव क्षत-विक्षत हालत में पड़ा देखा तो इस बारे में पुलिस को जानकारी दी। हत्या की खबर मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गयी और मौके पर स्थानीय पुलिस तो पहुंची ही साथ ही घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंचे। एसपी बाराबंकी ने 24 घण्टे के अन्दर घटना के खुलासे का निर्देश देकर 3 टीमों का गठन किया है।

manoj shrivastav

जानकारी के अनुसार, घटना बाराबंकी जिले के टिकैतनगर थाना क्षेत्र के खमोली गांव की है। जहां बीती रात अज्ञात बदमाशों द्वारा गांव में बने हनुमान मन्दिर के पुजारी सुरेश चन्द्र चौहान (70) की धारदार हथियार से हत्या कर दी। पुजारी की हत्या की खबर उस वक्त लगी जब रोज की तरह लोग सुबह मंदिर में दर्शन के लिए ग्रामीण गए।

Advertisment

ग्रामीणों को जब पुजारी मंदिर में नहीं मिले तो उनकी नजर वहां गयी वह पुजारी निवास करते थे। लोगों ने देखा कि पुजारी का लहूलुहान शरीर उनकी चारपाई पर पड़ा हुआ है। नजारा देख कर घबराए लोगों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी और स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंच कर अपनी जांच शुरू कर दी। मंदिर प्रांगण से बाहर खेत में पुलिस को शराब की खाली बोतल और डिस्पोजल गिलास पड़े मिले, जिससे ऐसा लगता है कि पहले बदमाशों ने शराब पी और उसके बाद पुजारी पर जानलेवा हमला किया।

पुलिस शव का पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए भेज रही है। घटना के खुलासे के लिए 3 टीमों का गठन किया गया है और 24 घंटे के भीतर इसका खुलासा कर दिया जाएगा। मंदिर से सामान गायब होने जैसी अभी तक कोई बात सामने नहीं आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here