लारा दत्ता: टिकट खिड़की पर शानदार सफलता

0
671

मुंबई। वर्ष 2010 में बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री लारा दत्ता की सुपरहिट फिल्म हाउसफुल प्रदर्शित हुयी। वर्ष 2011 में लारा दत्ता ने फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी कदम रख दिया और चलो दिल्ली का निर्माण किया।

Advertisment

यह फिल्म टिकट खिड़की पर हिट साबित हुयी। इसी वर्ष लारा ने मशहूर टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति के साथ शादी कर ली।  लारा दत्ता को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है।

16 अप्रैल 1978 को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद शहर में जन्मी लारा ने अपने करियर की शुरूआत बतौर मॉडल वर्ष 1995 में की। वर्ष 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स टाइटिल से नवाजी गयी। लारा ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2003 में प्रदर्शित फिल्म अंदाज से की। इस फिल्म में लारा के अपोजिट अक्षय कुमार थे। यह फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। इस फिल्म के लिये उन्हें फिल्म फेयर द्वारा सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेत्री का पुरस्कार भी दिया गया।

वर्ष 2004 में लारा दत्ता की फिल्म मस्ती प्रदर्शित हुयी जिसने टिकट खिड़की पर शानदार सफलता हासिल की। इस वर्ष प्रदर्शित फिल्म खाकी में लारा ने कैमियो किया।इस फिल्म में उनपर फिल्माया यह गीत..ऐसा जादू डाला रे..दर्शकों के बीच काफी पसंद किया गया। वर्ष 2005 में प्रदर्शित बोनी कपूर की फिल्म नो इंट्री लारा दत्ता के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुयी।

वर्ष 2007 में प्रदर्शित डेविड धवन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पार्टनर’ लारा दत्ता के करियर की सुपरहिट फिल्मों में शुमार है। फिल्म में सलमान खान के साथ लारा की जोड़ी काफी पसंद की गयी। वर्ष 2009 में लारा दत्ता को शाहरूख खान के साथ बिल्लू बार्बर में काम करने का अवसर मिला लेकिन यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नही दिखा सकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here