विश्व हिंदू परिषद: राम मंदिर बनाने की दिशा में एक और कदम

0
321
कोलकाता। विश्व हिंदू परिषद ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने की दिशा में एक और कदम उठाया है। विश्व हिंदू परिषद के दक्षिण बंगाल सचिव अमिय सरकार और अखिल भारतीय उपाध्यक्ष चंपत राय सोमवार को राम मंदिर के निर्माण और इसके शिलान्यास अभियान से जुड़े एक पत्रकार सम्मेलन में यह जानकारी दी है।
   राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि 14 जनवरी से 28 फरवरी तक देश भर के एक करोड़ कार्यकर्ता धन संग्रह अभियान में शामिल होंगे। पश्चिम बंगाल में कुल 5.5 मिलियन परिवारों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है। 10, 100 और 1,000 रुपये के कूपन बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि भारत की गरिमा को बहाल करने के लिए भगवान राम के जन्मस्थान को पुनः प्राप्त करने के लिए हिंदू समुदाय पिछले 500 वर्षों से संघर्ष कर रहा है। अयोध्या में भूमि पूजन के जरिए प्रधानमंत्री की मौजूदगी में पांच अगस्त को राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू किया गया था।
उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण कार्य जोरों पर है। उन्हें उम्मीद है कि 2023 तक राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। भारत के 135 करोड़ लोगों में से आधे लोग लगातार राम के जन्मस्थान के ऐतिहासिक सत्य को प्रकट करने की कोशिश कर रहे हैं। संयोग से, मंदिर की लंबाई और चौड़ाई क्रमशः 360 और 235 फीट है, तीन मंजिला मंदिर की प्रत्येक मंजिल की ऊंचाई 20 फीट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here