वैष्णो देवी यात्रा की तैयारियों में जुटा श्राइनबोर्ड प्रशासन

0
815
उधमपुर/कटड़ा।  केंद्र सरकार ने 8 जून से सभी धार्मिक स्थलों को खोलने से संबंधित दिशा-निर्देश जारी किए हैं। वैष्णो देवी श्राइनबोर्ड द्वारा यात्रा खोलने के संबंध में कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की जा रही है।
वैष्णो देवी भवन पर दर्शनों के लिए सोशल डिस्टैंसिंग को लेकर मंगलवार को निशान बनाने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। वहीं बोर्ड प्रशासन द्वारा यात्रा मार्ग पर कार्य करने वाले घोड़ों व घोड़ा चालकों के स्वास्थ्य की जांच भी शुरू कर दी गई है। ताकि यात्रा खोलने के बाद इन घोड़ा चालकों की मदद से श्रद्धालु अपनी यात्रा सुखद तरीके से कर सकें। इससे पता चलता है कि श्राइनबोर्ड यात्रा शुरू करने की तैयारियों में जुटा हुआ।
इसको लेकर पिछले दिनों भवन में एक बैठक भी हुई थी, जिसमें विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा की गई थी। वहीं दूसरी ओर कटडा का व्यापारी वर्ग एवं श्री माता वैष्णो देवी आने वाले श्रद्धालुओं की निगाहें श्राइनबोर्ड के अधिकारियों पर टिकी हुई हैं कि कब बोर्ड प्रशासन यात्रा को खोलने का फैसला लेता है? हालांकि 8 जून को वैष्णो देवी यात्रा शुरू होगी या नहीं, इसकी अभी तक श्राइनबोर्ड के अधिकारियों द्वारा कोई पुष्टि नहीं की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here