अयोध्या क्षेत्र में भाजपा अब नहीं बचेगी!……..अखिलेश

0
205
अखिलेश

अयोध्या क्षेत्र में भाजपा अब नहीं बचेगी!

सबसे ज्यादा कस्टोडियल डेथ यूपी में हो रही है-अखिलेश

Advertisment

मनोज श्रीवास्तव/लखनऊ।अवध क्षेत्र के अंबेडकरनगर  में बसपा के दो दिग्गज नेता राम अचल राजभर और लालजी वर्मा ने सपा मुखिया अखिलेश यादव की उपस्थिति में समाजवादी पार्टी की सदस्यता ले लिया। दोनों नेताओं के संयुक्त प्रयास से उमड़ी भीड़ को देख कर गदगद हुये अखिलेश ने भाजपा सरकार पर जम कर हमला बोला।जिला मुख्यालय पर भानमती पीजी कॉलेज में जनादेश रैली को सम्बोधित करते हुये अखिलेश ने कहा कि अंबेडकरनगर से रामअचल राजभर और लालजी वर्मा के सपा में आने के बाद यहां और आसपास के जिलों में भाजपा अब बचने वाली नहीं है। यहां जो जनसैलाब दिख रहा है वह इतिहास रचने वाला है। लोकसभा चुनाव में बसपा से मिल कर लड़ने के बाद मायावती द्वारा गठबंधन तोड़ने पर पहली बार अखिलेश ने बोलते हुए कहा कि अभी कुछ दिन पहले मैंने कोशिश की थी कि भीमराव आंबेडकर और लोहिया की विचारधारा एक हो जाए लेकिन उस कोशिश में हम लोग सफल नहीं हुए। अब दूसरे दलों को छोड़ कर सपा में लोग आ रहे हैं। मैं बसपा से आये नेताओं से कहना चाहता हूं। जो सपना आपने देखा था उसे पूरा करने के लिए हम आपको सम्मान देंगे। फतेहगढ़ जेल में हुई घटना पर सरकार को आड़े हाथ लेते हुये अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री हमेशा ठोंको ठोंको करते हैं। आज फतेहगढ़ जेल में कैदियों ने डिप्टी जेलर को ठोंक दिया है। दरअसल, फर्रुखाबाद की फतेहगढ़ जेल में आज कैदियों ने एक बंदी की मौत पर जमकर उपद्रव किया है।

किसानों के मुद्दे पर अखिलेश यादव ने कहा भाजपा ने अन्याय बढ़ाया है। किसानों को धोखा देने का काम किया है। किसान जो हमारा पेट भरता है। उसके साथ धोखा और अन्याय किसी ने किया है तो भाजपा ने किया है।
महंगाई के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए सपा प्रमुख ने कहा जिस तरह से महंगाई बढ़ रही है। क्या उससे  किसानों को राहत मिलेगी? गांव गांव सिलेंडर बांटे जा रहे थे। अब उज्ज्वला योजना बुझला योजना बन गई है। हमारे मुख्यमंत्री महंगाई कम करने के लिए सिलेंडर का रंग बदल दे या नाम बदल देंगे। पेट्रोल सौ के पार हो गया। अब मोटरसाइकिल भी नहीं चल पायेगी। खाद महंगी हो गई है। ये सरकार जितना भी शिलान्यास और उद्घाटन कर रही है यह सब काम सपा में हुए हैं। अब भाजपा उसका फीता काट रही है। अब सुनने में आ रहा है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस का उद्घाटन होने जा रहा है। यह भी सपा ने दिया है।कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बोलते हुये अखिलेश ने कहा कि आज सबसे ज्यादा कस्टोडियल डेथ यूपी में हो रही है। जहां पुलिस के पीटने से मौत हुई है। गृह राज्य मंत्री के बेटे ने किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी।

पूर्वांचल में पिछड़ों और अति पिछड़ों की संख्या बहुत ज्यादा है। इनमें कुर्मी व राजभर समाज का अहम स्थान है। कुर्मी बिरादरी के लालजी वर्मा पिछड़ों के रसूखदार नेता हैं। वही, राम अचल राजभर भी पिछड़ी जातियां के बड़े कद वाले नेता माने जाते हैं। कहा जा रहा है कि ओमप्रकाश राजभर के बाद इन पिछड़ी जाति के दो नेताओं के आने से सपा पूर्वांचल में और मजबूत हो जाएगी। बता दें कि यूपी के पूर्वांचल में 28 जिलों की 164 विधानसभा सीटें है। इसे 2017 से पहले तक समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता था। जिस भी पार्टी ने यहां बड़ी बढ़त बनाई, सत्ता की कुर्सी पर बैठी। 2017 में भाजपा को पूर्वांचल की 28 जिलों की 164 विधानसभा सीट में से 115 सीट मिली थी। जो कि भाजपा का अब तक का रिकॉर्ड है। भाजपा इस रिकॉर्ड को कायम रखना चाहती है। तो वही समाजवादी पार्टी 2012 के करिश्मा को दोहराना चाहती है। 2012 के विधानसभा चुनाव में सपा को 102 सीटें पूर्वांचल से मिली थी,और अखिलेश सीएम बने थे। सपा इस बार छोटे दलों और नेताओं को जोड़ कर सियासी समीकरण भी साधने में जुटी है ताकि इस बार भाजपा को पूर्वांचल में मात दे सकें।

 अखिलेश अपने मुस्लिम नेताओं को करते हैं अपमानित- शाहनवाज़ आलम

 

सोमनाथ द्वादश ज्योतिर्लिंग के दर्शनमात्र से मनुष्य हो जाता है सभी पापों से मुक्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here