लव जेहाद रोकने के लिए केंद्र को कड़ा कानून बनाना चाहिए: महंत नरेंद्र गिरि

0
373
"लवजिहाद"
हरिद्वार। लव जिहाद को लेकर हिंदूवादी संगठन अब मुखर होते जा रहे हैं। अगर इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार गंभीर नहीं हुई तो आने वाले समय में असंतोष का भाव बढ़ेगा। गौरतलब है कि यूपी सरकार लव जिहाद को लेकर कानून लाने वाली है, ऐसे में तमाम हिंदूवादी संगठन अब केंद्र सरकार पर दबाव बना रहे हैं कि केंद्रीय स्तर पर इस तरह का कानून लाया जाए, जो लव जिहाद के मुद्दे पर प्रभावी अंकुश लगा सके। लव जिहाद के मामले देश भर में बढ़ रहे हैं, जो कि निश्चित तौर पर एक चिंता का विषय बने हुए हैं। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि महाराज ने कहा है कि लव जेहाद सनातन धर्म के लिए दीमक समान है। इसे रोकने के लिए केंद्र सरकार को कड़ा कानून बनाना चाहिए। कई प्रदेश सरकारें कानून लाने की तैयारियां कर रही हैं, जो कि स्वागत योग्य है।
नरेंद्र गिरि ने स्केप चैनल शासनादेश को रद्द करने की घोषणा के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत व शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इससे समस्त गंगा प्रेमियों और संत महापुरुषों में हर्ष का माहौल है।  गंगा हमारी मां और आस्था का केंद्र है। मां गंगा कभी नहर नहीं हो सकतीं।
उन्होंने कहा कि वेब सीरीज आश्रम संत परंपरा पर कुठाराघात है।  संतों और देवी-देवताओं को अपमानित करने वाली ऐसी सीरीज और फिल्मों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रोक लगानी चाहिए। उधर, स्केप चैनल शासनादेश रद्द होने की घोषणा पर तीर्थ पुरोहितों ने निरंजनी अखाड़े पहुंचकर अखाड़ा परिषद अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरी का आभार जताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here