कोरोना के डर के बीच जापान पहुंची ओलम्पिक मशाल

0
458

टोक्यो। कोरोना वायरस के डर के बीच टोक्यो ओलम्पिक की मशाल शुक्रवार को जापान पहुंच गयी। टोक्यो ओलम्पिक का आयोजन 24 जुलाई से नौ अगस्त तक होना है।

ओलम्पिक मशाल को एथेंस से लेकर एक चार्टर्ड विमान टोक्यो 2020 गो मत्सुशिमा मियागी स्थित जापान के वायुसेना ठिकाने पर शुक्रवार को पहुंचा। तीन बार के ओलम्पिक स्वर्ण विजेता तादहीरो नोमुरा और साओरी योशिदा ने विमान से मशाल को ग्रहण किया और इन्तजार कर रहे टोक्यो 2020 के अध्यक्ष योशिरो मोरी को सौंप दिया।

Advertisment

इन दोनों एथलीटों और मोरी को एथेंस में मशाल ग्रहण करने वाले समारोह में जापानी शिष्टमंडल का हिस्सा होना था लेकिन इस शिष्टमंडल को ही रद्द कर दिया गया था। समझा जाता है कि मोरी ने जापान फुटबॉल संघ के अध्यक्ष कोजो ताशिमा से मुलाकात की थी जो मंगलवार को कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

पूर्व जापानी प्रधानमंत्री मोरी ने कम संख्या में एकत्रित जनसमूह को कहा, “मैं इस समारोह की सुरक्षित शुरुआत के लिए सबके प्रति अपना आभार व्यक्त करता हूं। पहले हमारा कार्यक्रम था कि मशाल के स्वागत के लिए छोटे बच्चों को लाये जाए लेकिन सुरक्षा के कारण हमने ऐसा नहीं किया।”

मोरी ने स्वीकार किया कि यह दिल तोड़ने वाला फैसला था लेकिन उन्होंने साथ ही सुरक्षित ओलम्पिक का वायदा किया। ओलम्पिक मशाल के आगमन समारोह से दर्शकों को दूर रखा गया था और इस समारोह में छोटी संख्या में टोक्यो 2020 के अधिकारी शामिल हुए। जापान में मशाल रिले की शुरुआत 26 मार्च को फुकुशिमा से होगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here