फूट डालो और राज करो’ एक घिनौनी नीति: राहुल गांधी

0
372

नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी का नाम लिए बिना उसे विभाजनकारी ताकत बताया और कहा कि ऐसी ताकतों से कांग्रेस पहले भी जीती है और वर्तमान परिवेश में भी इन ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देगी।

धरोहर’ नाम से एक और वीडियो जारी

श्री गांधी ने बुधवार को ‘धरोहर’ नाम से एक और वीडियो जारी किया जिसमें कहा गया है कि बंगाल विभाजन से लेकर देश को आजादी मिलने तक अंग्रेजों ने बराबर विभाजनकारी नीति अपनायी और सद्भाव बिगाड़कर शासन किया लेकिन देश जल्द ही उनकी नीति को समझ गया इसलिए कांग्रेस के नेतृत्व में देश की जनता ने उनकी इस नीति को हराया था। अंग्रेजों की इसी नीति पर चलते हुए आज भी देश का माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन कांगेस अब भी इस विघटनकारी नीति पर जीत हासिल करेगी।

Advertisment

एक घिनौनी नीति

कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया कि फूट डालो और राज करो’ एक घिनौनी नीति थी और हमेशा रहेगी। ऐसी सोच को देश ने पहले भी पराजित किया था और आज भी करेगा क्योंकि भाईचारा और सद्भावना हमारे लोकतंत्र की नीव हैं।

कांग्रेस ऐसा माहौल तैयार करने वाली ताकतों को हरा देगी

उन्होंने अपने ट्वीटर एकाउंट पर जो वीडियो पोस्ट किया है उसमें कहा गया है कि अंग्रेजों ने हिंदू तथा मुसलमानों के बीच फूट डाली और बंगाल का विभाजन कर बहुत बड़ी सफलता हासिल की थी लेकिन कांग्रेस के नेतृत्व में देशवासी अंग्रेजों की ‘फूट डालो और राज करो’ की नीति को समझ गये थे इसलिए पूरा देश उनके खिलाफ एकजुट हुआ और इस नीति पर जीत हासिल की गयी। उनका कहना था कि मौजूदा समय भी देश में माहौल बिगाड़ने की कोशिश चल रही है और कांग्रेस ऐसा माहौल तैयार करने वाली ताकतों को हरा देगी।

इस मंत्र के जप से प्रसन्न होते हैं बृहस्पति देव, जानिए बृहस्पति देव की महिमा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here