मुख्तार के दांत का दर्द

0
417

भारी सुरक्षा में हुआ मेडिकल कॉलेज में इलाज!

मनोज श्रीवास्तव/लखनऊ। बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी को दांत दर्द ने बेचैन कर दिया। मंगलवार को भारी पुलिस सुरक्षा में मुख्तार को बज्र वाहन से इलाज के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। यहां चार विशेषज्ञों की टीम ने उनके दांतों की सफाई और इलाज किया। उनके इलाज में करीब 40 मिनट का समय लगा। इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर दंत रोग विभाग के इर्द-गिर्द किसी अन्य को आने-जाने नहीं दिया गया। बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब से बांदा जेल 7 अप्रैल को लाया गया था। तब से वह जेल में ही है।

Advertisment

सोमवार की रात दांत में भीषण दर्द होने पर उन्होंने जेल अधिकारियों से इलाज की बात कही। सूत्रों के मुताबिक अधिक दर्द होने से रातभर मुख्तार सोया नहीं। जेल से मिली दवा खाकर दर्द बर्दाश्त किया। जेल अधिकारियों की सूचना पर भारी पुलिस बल की सुरक्षा में मंगलवार को दोपहर करीब ढाई बजे मुख्तार अंसारी को बज्र वाहन से जिला अस्पताल ले जाया गया। यहां से उन्हें मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया। मेडिकल कॉलेज के दंत रोग विभाग में मुख्तार को सीधे ले जाया गया और इलाज शुरू हुआ। दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. शरद के नेतृत्व में चार सदस्यीय डॉक्टरों की टीम ने उनके दांतों का इलाज किया।

जिस दांत में कैविटी और खाना फंस रहा था उसकी अच्छे ढंग से सफाई की गई। उनके इलाज में करीब 40 मिनट का  समय लगा। डॉक्टरों की टीम में डॉ. शरद के अलावा डॉ. हरिमूरत, डॉ. जूही यादव व डॉ. विनोद शामिल रहे। मेडिकल कॉलेज प्रधानाचार्य डॉ. मुकेश कुमार यादव ने बताया कि विधायक मुख्तार अंसारी की रूटीन जांच के लिए तीन दिन पूर्व मेडिकल कॉलेज के तीन डाक्टरों की टीम जेल गई थी। तब उन्होंने दांत दर्द की शिकायत बताई थी। लेकिन दांत का इलाज विशेष चेयर में ही हो सकता था। इसलिए टीम जेल में इलाज नहीं कर सकी थी। जेलर पीके तिवारी ने बताया कि लगभग 4.30 बजे मुख्तार अंसारी को जेल में वापस दाखिल किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here