यह बजट व्यक्तियों, निवेशकों, उद्योगों एवं बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव लाएगा: स्वतंत्र देव

0
258

लखनऊ 15 फरवरी 2021, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिए संसद में प्रस्तुत किए गए केन्द्रीय बजट को लेकर भारतीय जनता पार्टी जनता के दरबार में पहुंची। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने आज पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर अभियान की समीक्षा की। श्री सिंह ने बैठक में कहा कि एक फरवरी को केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन ने ऐतिहासिक केन्द्रीय बजट 2021-22 संसद में पेश किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पेश किए गए आत्मनिर्भर भारत के बजट के केन्द्र में गांव, गरीब, किसान है। यह बजट व्यक्तियों, निवेशकों, उद्योगों एवं बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव लाएगा। श्री सिंह ने कहा कि लोक कल्याणकारी बजट को लेकर विभिन्न माध्यमों से आमजन तक पहुंची भारतीय जनता पार्टी को बजट पर जन स्वीकृति के साथ ही जनता का उत्साह भी प्राप्त हुआ।
पार्टी के प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ल ने बताया कि विगत 4 फरवरी से आत्मनिर्भर भारत के लिए ऐतिहासिक बजट को जनता के बीच ले जाने की कार्ययोजना पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह एवं प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री सुनील बंसल ने तैयार की। विगत 14 फरवरी तक चले अभियान के तहत प्रदेश में 74 स्थानों पर प्रेसवार्ता एवं गोष्ठियों के माध्यम से पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी, केन्द्रीय मंत्री, प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश सरकार के मंत्री तथा अन्य वरिष्ठ पार्टी नेता लोक कल्याणकारी बजट को लेकर लोक दरबार में पहुंचे।
श्री शुक्ल ने बताया कि पार्टी के प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर प्रारम्भ किए गए अभिनंदन कार्यक्रमों के तहत 98 संगठनात्मक जिला मुख्यालयों पर जिला बैठकों के माध्यम से जन-जन की आत्मनिर्भरता से आत्मनिर्भर भारत के निर्माण की परिकल्पना के साथ प्रस्तुत किए गए बजट के लिए प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी जी का अभिनंदन किया गया। इसके साथ ही 1918 संगठनात्मक मण्डलों पर भी अभिनंदन कार्यक्रम सम्पन्न हुए। वहीं प्रदेश में 6635 सामाजिक संगठन, व्यापार मण्डल, एनजीओं, किसान संगठन तथा औद्योगिक एवं व्यवसायिक संगठनों तथा 887 नगर निगम, नगर पालिका व नगर पंचायतों के साथ ही 1337 कोआॅपरेटिब व साधन सहकारी बैंक समितियों ने कार्यक्रम व गोष्ठियां करके विस्तार से जनकल्याणकारी बजट पर चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नाम अभिनंदन पत्र पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को सौंपे। श्री शुक्ल ने बताया कि प्रदेश में 13044 अभिंनदन के कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में आमजन ने गोष्ठियों में सहभागिता करके बजट को अपना समर्थन व स्वीकृति प्रदान की। आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना के साथ प्रस्तुत बजट के लिए प्रदेश में 17 हजार 993 सामाजिक व किसान संगठनों, समितियों, एनजीओ, निकाय समितियों व बैंक समितियों ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नाम अभिनंदन पत्र प्रदान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here