राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने संक्रमण से बचाने शुरू किया सेनेटाइरिंग कार्य

0
256

लखनऊ। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष इं. हरिकिशोर तिवारी ने लाॅकडाउन की अवधि में क्षेत्रीय जनता को आवश्यक वस्तुओं की घर बैठे आपूर्ति के लिए कोरोना हेल्पलाइन सेवा के बाद अब एक बड़ी सेनेटाइजरिंग मशीन के जरिये क्षेत्र को सेनेटाजर कराने का काम शुरू किया है।  ए.टी.एम से लेकर ऐसे सार्वजनिक क्षेत्रों में जहाॅ लोगों का आवागमन अधिक होता है उन स्थानों को सेनेटाइजरिंग के लिए प्राथमिकता में शामिल किया है। उन्होंन परिषद की कार्यकारिणी तथा जिला इकाइयों  को अपने अपने क्षेत्र में यथा शक्ति सरकार, जिलाप्रशासन, नगर निगम और पुलिस प्रशासन से समन्वय स्थापित कर फाॅगिग और सेनेटाइजरिंग कराने के निर्देश दिए है।

परिषद के मीडिया प्रभारी मनोज श्रीवास्तव को अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी ने बताया कि लाॅक डाउन के दौरान अपने गृह जनपद इटावा में समाज सेवा का मौका मिला है। संक्रमण और आपदा के इस काल में प्रदेश अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी द्वारा इटावा विगत दिवस एक बड़ी सैनिटाइजर फॅागिंग मशीन की शुरूआत नगर पालिका के सहयोग हेतु शुरू कराई गई। जिससे शहर के गली,मुहल्लों,काॅलोनियों मे दरवाजे, खिडकी, रेलिंग, दूसरी मंजिल तक किये जा रहे है, विशेष कर बैक, एटीएम आदि को भी किया जा रहा है, जहाॅ लाोगों की आवाजाही ज्यादा रहती है। सम्बन्धित वाॅडो के सभासद भी स्वयं रूचि लेकर घर-घर सैनिटाइजर फॅागिंगमशीन चलवाते देखे गये हैं। इस अतिरिक्त सैनिटाइजर फॅागिंग मशीन से जहाॅ एक ओर नगर पालिका प्रशासन को मिल रही है, वहीं व्यक्तिगत लोगों के बुलावे पर मशीन उनकी कालोनी,मुहल्लों को तत्काल सैनेटाइज करने का कार्य कर रही है।

Advertisment

इसे कोरोना की महामारी के समय सहायता देने की एक बहुत बड़ी पहल के रूप में देखा जा सकता है। इस मशीन द्वारा सैनेटाइज हेतु दवाइयों की व्यवस्था नगर पालिका परिषद,इटावा द्वारा अनिल कुमार अधिषाषी अधिकारी की देख-रेख में किया जा रहा है।नगरवासियों से अपील भी की गई है, कि यदि किसी कालोनीध्मोहल्लों में सैनेटाइज नहीं हुआ है तो आप सूचित कर दें ताकि वहां भी सैनिटाइजर फॅागिंग मशीन भेज कर सैनेटाइज तुरन्त कराया जा सके। उन्होेंने बताया कि उनके व्यक्तिगत स्तर पर चलाई जा रही कोरोना हेल्प लाइन के माध्यम से उनके कार्यकर्ता  लोगों तक उनकी जरूरत की खाद्य सामग्री,दवाएं आदि उनके घरों तक दूरभाष से सूचना मिलने पर निर्धारित मूल्य पर उपलब्ध करा रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here