शुभेन्दु अधिकारी को ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम से भाजपा प्रत्याशी

0
352

नयी दिल्ली। भाजपा ने कहा कि पश्चिम बंगाल में माहौल पूरी तरह से बदला है। लोग कुशासन, भ्रष्टाचार, जंगलराज और सुश्री ममता बनर्जी की तानाशाही के रवैये मुक्ति चाहते हैं। वे केन्द्र सरकार के समर्थन वाली सरकार चाहते हैं, ना कि झगड़ालू सरकार। उन्होंने कहा कि दो माह के भीतर भाजपा 200 से अधिक सीटें जीत कर दो तिहाई बहुमत वाली सरकार बनाएगी। भाजपा ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में 57 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम आज घोषित किये जिनमें से तृणमूल कांग्रेस से आये श्री शुभेन्दु अधिकारी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम से प्रत्याशी बनाया है।

भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में पहले दो चरणों की 57 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की और बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को कोलकाता में एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे। इन 57 सीटों में से भाजपा ने बागमुंडी सीट अपने सहयोगी दल ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसु ) के लिए छोड़ी है। इन 56 प्रत्याशियों मे छह महिलाएं हैं। पहले एवं दूसरे चरण के लिए कुल 60 सीटों में अब तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम बाकी रह गये हैं।

Advertisment

श्री सिंह ने बताया कि गत चार मार्च की देर शाम को संपन्न भाजपा केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों को स्वीकृति प्रदान की गयी थी। प्रधानमंत्री श्री मोदी की मौजूदगी और भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में हुई बैठक में केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, थावर चंद गहलोत, नरेंद्र सिंह तोमर, भाजपा के संगठन महासचिव बी. एल. संतोष, पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष वैजयंत पांडा, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा पार्टी नेता जुएल ओरांव शामिल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here