सेवानिवृत्त के एक दिन पूर्व राजस्व परिषद के अध्यक्ष की कोरोना से मौत

0
284

मनोज श्रीवास्तव/लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण बेहद ही खतरनाक होता जा रहा है। बीते एक हफ्ते से कोरोना वायरस से संक्रमित उत्तर प्रदेश के वरिष्ठतम आइएएस अफसर राजस्व परिषद के अध्यक्ष व आईएएस एशोसिएशन के अध्यक्ष दीपक त्रिवेदी की सेवानिवृत्त के एक दिन पूर्व गुरुवार को निधन हो गया। वह लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई में भर्ती थे।

शिवलिंग की पूजा करने से ही पार्वती−परमेश्वर दोनों की पूजा, धातु से बने शिवलिंग और प्राण प्रतिष्ठा ?

भाजपा के तीन विधायकों के अलावा इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति वीरेंद्र श्रीवास्तव, पूर्व मंत्री हाजी रियाज अहमद के बाद इस हफ्ते के चौथे ही दिन कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहे उत्तर प्रदेश राजस्व परिषद दीपक त्रिवेदी ने आज इलाज दौरान संजय गांधी पीजीआई में दम तोड़ दिया। उत्तर प्रदेश आइएएस एसोसिएशन के अध्यक्ष वरिष्ठ आइएएस अधिकारी और राजस्व परिषद के अध्यक्ष दीपक त्रिवेदी का कोरोना संक्रमण से गुरुवार सुबह निधन हो गया। वह इलाज के लिए संजय गांधी पीजीआई में भर्ती थे। उनके निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है। मूलत: राजस्थान के भरतपुर के निवासी दीपक त्रिवेदी की सेवा का कार्यकाल 30 अप्रैल को समाप्त होना था। रिटायरमेंट से एक दिन पहले ही उनका निधन हो गया।

Advertisment
manoj shrivastav

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण भारतीय जनता पार्टी के औरैया सदर से विधायक रमेश चंद्र दिवाकर के बाद लखनऊ मध्य से विधायक सुरेश कुमार श्रीवास्तव और बरेली के नवाबगंज से विधायक केसर सिंह के बीते दिनों निधन के बाद बुधवार को पीलीभीत में पूर्व कैबिनेट मंत्री हाजी रियाज अहमद का निधन हो गया। पांच बार विधायक रहे हाजी रियाज अहमद को बरेली के बाद नोएडा के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

प्रदेश के दर्जन भर से ज्यादा विधायक अभी भी कोरोना से संक्रमित हैं।मुख्यमंत्री व उनके कैबिनेट के दर्जन भर सहयोगी अब तक कोरोना की चमेट में आ चुके हैं। पिछली बार की कोरोना लहर में यूपी सरकार के दो कैबिनेट मंत्रियों (कमलारानी वरुण और चेतन चौहान) की मौत हो गयी थी।

यूपी में अब तक एक दर्जन से अधिके आईएएस संक्रमित हो चुके हैं

कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में उत्तर प्रदेश सरकार के एक दर्जन से ज्यादा आईएएस अधिकारी हैं। अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल, वित्त सचिव संजय कुमार, कृषि विभाग के अपर मुख्य सचिव देवेश चतुर्वेदी, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव बीएल मीना, नगर विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. रजनीश दुबे, श्रम विभाग के अपर मुख्य सचिव सुरेश चंद्रा, उच्च शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला, खाद्य एवं रसद नागरिक आपूॢत विभाग की प्रमुख सचिव वीणा कुमारी, सिंचाई विभाग के प्रमुख सचिव अनिल गर्ग और विशेष सचिव प्रशांत शर्मा, मुख्य सचिव के स्टाफ अफसर अमृत त्रिपाठी और हमीरपुर समेत तीन जिलों के डीएम कोरोना पॉजिटिव आए हैं।

सभी देवी-देवताओं का वास होता है पारद शिवलिंग में

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here